उत्तराखंड के अल्मोड़ा में तिरंगे झंडे के बक्से में पैक किए गए चीनी जूतों से गुस्से का माहोल

अल्मोड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी. रेणुका देवी ने कहा कि "राष्ट्रीय झंडे तिरंगे के बॉक्स में जूते रख कर भेजना तिरंगे का अपमान है"।

Saturday 26 August 2017, 11:36 am
0 324 0
उत्तराखंड के अल्मोड़ा में तिरंगे झंडे के बक्से में पैक किए गए चीनी जूतों से गुस्से का माहोल

उत्तराखंड के अल्मोड़ा में स्थानीय दुकानदारों के आपत्ति उठाये जाने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। दुकानदारों ने कहा की चीनी कंपनी ने उन्हें उन बॉक्स में जूते डिलीवर किये जिनपर तिरंगा झंडा बना हुआ था।

बॉक्स के शीर्ष पर तिरंगा है और बॉक्स के अंदर कुछ पत्र हैं, पुलिस ने कहा, जैसा की ज्ञात है, दोनों देशो के बीच तनावपूर्ण स्थति बनी हुई है, और हो सकता है, भारतीयों का अपमान करने के उद्देश से उन्होंने ऐसा किया हो।

अल्मोड़ा के वरिष्ठ अधीक्षक पी. रेणुका देवी ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज के बक्से में जूते डालकर उन्होंने तिरंगे का अपमान किया है, और वे इस मामले की जांच कर रहे है।

उधम सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद दाते ने कहा कि पुलिस ने रुद्रपुर में तममाना ट्रेडर्स के मालिक से सवाल किये है, जिन्होंने दिल्ली में एक वितरक से जूते खरीदे पर उन्हें अपनी मूल की जगह नहीं पता। "हम इन जूतों की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए नई दिल्ली में डीलर से पूछताछ करेंगे", एसएसपी ने कहा।

लेकिन बक्से की इस घटना के कारण आबादी में गुस्से का माहोल बन गया है।

रूद्रापुर के जूता सप्लायर के खिलाफ दुकानदार बिशन बोरा ने मामला दायर किया है। बोरा ने बताया कि जैसे ही उसने माल खोला तब उनको सात जोड़ी जूते उचित बॉक्स में मिले और बाकी जोड़े उन बॉक्स में थे जिनपर तिरंगा बना था।

दुकानदार बिशन बोरा, जिन्होंने शुरुआती शिकायत दर्ज की थी ने कहा, "मैंने गुरुवार को माल प्राप्त किया और जब मैंने बैग खोला, तो मैं चौंक गया था, मैंने पुलिस को बुलाया, कुछ गलत लग रहा था"।

ललित लतवाल जो की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अल्मोड़ा के जिलाध्यक्ष है के हस्तक्षेप करने के बाद प्रशासन को कार्रवाई करने का वादा किया।

लातवाल ने कहा "जल्द ही मुझे खेप के बारे में जानकारी प्राप्त हुई, मैंने तुरंत प्रशासन से उन बक्से को जब्त करने और उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया जो भारतीय ध्वज का अपमान करने में शामिल हैं। यह एक बड़ी साजिश की तरह लग रहा है पार्टी कार्यकर्ता इस मामले पर नजर रखेगी जब तक कि उन अपराधियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता"।

You may be interested

0 shares 180 views 0

जो Passport के लिए अप्लाई करने जा रहे है उनके लिए अच्छी खबर

Wednesday 27 June 2018, 11:30 am

सरकार ने पासपोर्ट बनवाने वालों के लिए एक नई सुविधा शुरू करन का ऐलान किया है. इस सुविधा के ज़रिए आप घर बैठे ही अपना पासपोर्ट पा सकते हैं.

1 shares 142 views 0

Video: नशे में गई लड़की टॉयलेट, हुआ अजीब हादसा

Wednesday 27 June 2018, 10:39 am

साउथ चाइना के Yulin city में एक लड़की के साथ हुआ ऐसा हादसा जो उसे रहेगा जिंदगी भर याद.

0 shares 84 views 0

LIVE Video: ABVP की गुंडागर्दी Professor का मुंह किया काला

Wednesday 27 June 2018, 9:44 am

राष्ट्रीय स्वयंसेवक (आरएसएस) के छात्र विंग एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कच्छ जिले के भुज में Krantiguru Shyamji Krishna Verma Kachchh University (KSKVKU) के प्रोफेसर पर हमला किया।

0 Responses

Most from this category