कला के इन अविश्वसनीय कार्यों को आपको दो बार देखना होगा

फ्रॉम लेंस टू आईज टू हैण्ड - मास्टरपीस कलेक्शन

Saturday 19 August 2017, 12:12 pm
0 98 0
कला के इन अविश्वसनीय कार्यों को आपको दो बार देखना होगा

01

ब्रिटीश में जन्मी जेमी सैलमोन इस कला को अगले स्तर तक ले जाना चाहते है, उनका काम पैमाने के साथ खेलता है - "उच्चता की वास्तविकता" की भावना पैदा करने के लिए वह भयानक, वास्तविक, बहुत बड़े 3 डी स्व-चित्रों और आंकड़ों को तैयार करते है।


02

रॉबिन ईले - रॉबिन ईली इन प्रेरणादायक चित्रों का निर्माण करने के लिए महीनो इसकी बारीकियों पर ध्यान देती है।

03

ली प्राइस - ली प्राइस महिलाओं और भोजन को पेंट करती है। पोर्ट्रेट में महिलाओं और उनके भोजन के बीच के रिश्ते की झलक दिखती है।

04

ब्रुकलिन से 36 वर्षीय एलिसा मोंक्स कहते हैं कि वह केवल फोटोग्राफी की नकल करने का लक्ष्य नहीं रखते बल्कि "एक तस्वीर भी जो चित्रित कर सकती है" से परे है।

05

ऑस्ट्रेलिया में जन्मे रॉन मूक ने हाइपर-रिअॅलिस्टिक मूर्तियों को बनाने का नेतृत्व किया। उनकी मूर्तियां बड़े पैमाने पर शिशुओं और वयस्कों की होती है।

06

रॉन मूक - लन्दन के आर्टिस्ट रॉन मूक की पृष्ठभूमि बहुत फ़िल्मी है - उनकी कला में दर्द छलकता है।

07

अमेरिकी चित्रकार चक क्लोज का हालिया काम बहुत बड़ा हैं - लगभग छः फीट से ज्यादा।

08

केल्विन ओकफोर का पेंसिल के साथ ड्राइंग का आकर्षण आठ साल की उम्र में शुरू हो गया था। इस कलाकार ने अपने इस कौशल को आगे बढ़ाया।

09

एलेक्सा मेडे - कलाकार एलेक्सा मेडे सीधे अपने मॉडल पर पेंट करते है, इंसान चाहे वो पैदल चल रहा हो, या किसी से बात कर रहा हो उसको वे अपने कैनवास पे उतार लेते है।

10

यंग-संग किम - कोरियाई कलाकार यंग-संग किम पिछले 20 वर्षों से हाइपररिस्टिस्ट तेल द्वारा पेंटिंग कर रहे है।

11

आईसोमेट्री महिला (2013) - दक्षिण कोरियाई कलाकार चोई जुआंग ने हाइपररिस्टिकिस्ट मूर्तियां बनाई हैं जो मानव रूप को अपने पूरे और उसके भागों में दर्शाती हैं।

12

मतुरेड मत्रिअल पिंक (2016) - चोई के काम की तुलना हॉरर फिल्मों से की गई है, लेकिन उनका कहना है कि मानव अभिव्यक्ति को व्यक्त करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, न कि डराने के लिए।

13

द अटैंगल्ड कपल (2007) - क्यूरेटर कांग योवूल ने चोई की मूर्तियों को "समकालीन लोगों की मानसिक विकृतियों का खुलासा किया है - जैसे खोये हुए, कमी, पागल, और स्वतंत्र इच्छा से वंचित।"

14

द विंग (2009) - चोई का सबसे प्रसिद्ध कार्य, "द विंग" हाइपररिस्टिकवादी अलग हाथों से बना है चोई कहते हैं, "मैं एक बड़े समाज के लिए व्यक्तियों के बलिदान के बारे में सोच रहा था" "लोगों ने कहा कि ऐसा लगता है कि यह एक साथ काम करने वाले लोग जीत का प्रतीक है।"

15

शोर (Noise) (2007) - "मेरे कुछ कामों में मैंने उस अंधेरे पक्ष को लाने की कोशिश की है, जिससे हम उसका सामना कर सकते हैं।" वे कहते हैं, "मैंने सोचा था कि अगर आप अपने अंधेरे को छुपाते हैं तो यह एक बड़ी बीमारी होगी।"

16

कलाकार का कहना है कि उसका काम हॉरर फिल्मों से प्रभावित नहीं हैं। वे कहते हैं, "मैं डरावनी से बहुत बुरा हूं।"

17

यह सकारात्मक रूप से अपने आप होना चाहिए, अगर इसको जबरदस्ती किया गया तो यह दुर्भाग्यपूर्ण होगा। मैंने येही दिखने की कोशिश की है, मैंने दिखाया है कि जबरदस्ती बांधे गए रिश्ते दर्द देते है।

18

आइसलेट ऑफ एस्परर्ज टाइप 6 (2009) - चोई का सामना जनता के एक असंतुष्ट सदस्य से हुआ जब उन्होंने अपनी "आइसलेट ऑफ़ एस्परर्ज" सीरीज़ का प्रदर्शन किया Asperger की स्थिति का शोषण करने के आरोप में, एक व्यक्ति ने उन पर मुकदमा कर दिया, चोई ने कहा "मुझे चोट लगी थी और मुझे एक मुश्किल समय का सामना करना पड़ा था"।

19

Gaze (2015) - "अगर मेरे पास स्पष्ट कल्पना और वातावरण है, तो मेरा काम वास्तव में तेजी से हो सकता है," वे कहते हैं। "मैं दो महीनों में एक मूर्तिकला खत्म कर सकता था।"

20

टेस्ट माइस (2007) - चोई न्यू यॉर्क की डूओसन गैलरी में छह महीने का निवास पूरा कर रहे है, उन्होंने कहा कि वह अपनी मई में होने वाली प्रदर्शनी के लिए उत्सुक हैं। वे कहते हैं, "यह एक गैर-लाभकारी जगह है जो विदेशी कोरियाई कलाकारों को पेश कर रहा है।"

You may be interested

0 shares 43 views 0

Ram Rahim के कुर्बानी गैंग की धमकी

Saturday 30 September 2017, 2:14 am

राम रहीम के कुर्बानी गैंग ने टीवी चैनल्स और पुलिस अधिकारीयो को खुल्लमखुल्ला जान से मारने की धमकी दी है।

0 shares 46 views 0

भारतीय शिक्षा प्रणाली की हालत बद से बत्तर

Friday 29 September 2017, 12:48 am

वर्ल्ड बैंक ने निम्न और मध्यम आय वाले 12 देशों में प्राथमिक शिक्षा की हालत पर एक रिपोर्ट जारी की है. 'वर्ल्ड डेवलपमेंट रिपोर्ट 2018 : लर्निंग टू रियलाइज एजुकेशन्स प्रॉमिस' नाम की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में दूसरी कक्षा के छात्र एक छोटे से पाठ का एक शब्द भी नहीं पढ़ पाते. 12 देशों की इस सूची में मलावी पहले स्थान पर है.

0 shares 49 views 0

बेटियों को सुरक्षा का स्वराज कब मिलेगा?

Wednesday 27 September 2017, 10:39 am

छेड़छाड़ के 2 वीडियो, पहला विडियो आंध्र प्रदेश से और दूसरा मध्य प्रदेश से दोनों विडियो वायरल हो गए है। दोनों मामलों में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

0 Responses

Most from this category