नार्थ कोरिया का छटा हाइड्रोजन बम परिक्षण

एक के बाद एक लगातार 6 बम परिक्षण कर के नार्थ कोरिया दुनिया और UN के नज़रो में आ गया है।

Monday 4 September 2017, 9:49 am
0 69 0
नार्थ कोरिया का छटा हाइड्रोजन बम परिक्षण

अंतर्राष्ट्रीय पटल से बड़ी खबर ये आ रही है, जहा से बताया जा रहा है की उत्तर कोरिया ने हाइड्रोजन बम का परिक्षण किया है।

उत्तर कोरिया ने अपनी तरफ से ये बताया है की उसका हाइड्रोजन बम का परिक्षण सफल रहा है। उसके इस परिक्षण से धरती बुरी तरह से कांप गई, इस बम की ताकत उसके पिछले बम की ताकत से 5 से 6 गुना ज्यादा और एटम बम से 9 गुना ज्यादा ताकतवर होने का दावा किया जा रहा है। इसका इस्तेमाल लम्बी दूरी के मिसाइल से हो सकता है।

उत्तर कोरिया जिस तरह से एक के बाद एक बम परिक्षण कर रहा है, कभी मिसाइल दाग देता है जो जापान के ऊपर से निकलता है, कभी हाइड्रोजन बम का परिक्षण करता है, उसके इस तरह के व्यवहार सब की समझ से बाहर है की वो चाहता क्या है।

नार्थ कोरिया का तानाशाह "किम जोंग उन" जिसे पूरी दुनिया उसको उसके सनकी रवैये के चलते क्रूर शख्स के रूप में जानती है। वो एक के बाद एक बम परिक्षण कर रहा है, तथा उसको लगातार दुनिया भर के देशो से चेतावनी मिल रही है, जापान और अमेरिका बार बार अपने सन्देश में नार्थ कोरिया को कड़े शब्दों में चेतावनी दे रहा है, फिर भी इन सब के बीच इस तरह का परिक्षण पूरी दुनिया के लिए अच्छे संकेत नहीं है।

Watch Video:- क्या ये तानाशाह पूरी दुनिया ख़त्म कर देगा

वहां के राष्ट्रीय चैनल ने ये दावा किया है की ये हाइड्रोजन बम का परिक्षण पूरी तरह से सफल रहा है, उनका ये परिक्षण छटा न्यूक्लियर डीटोनेशन है।

पूरी दुनिया की नज़रे इस पर नार्थ कोरिया पर है, विश्व शान्ति के लिए ये एक तरह से चुनोती है।

You may be interested

0 shares 43 views 0

Ram Rahim के कुर्बानी गैंग की धमकी

Saturday 30 September 2017, 2:14 am

राम रहीम के कुर्बानी गैंग ने टीवी चैनल्स और पुलिस अधिकारीयो को खुल्लमखुल्ला जान से मारने की धमकी दी है।

0 shares 46 views 0

भारतीय शिक्षा प्रणाली की हालत बद से बत्तर

Friday 29 September 2017, 12:48 am

वर्ल्ड बैंक ने निम्न और मध्यम आय वाले 12 देशों में प्राथमिक शिक्षा की हालत पर एक रिपोर्ट जारी की है. 'वर्ल्ड डेवलपमेंट रिपोर्ट 2018 : लर्निंग टू रियलाइज एजुकेशन्स प्रॉमिस' नाम की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में दूसरी कक्षा के छात्र एक छोटे से पाठ का एक शब्द भी नहीं पढ़ पाते. 12 देशों की इस सूची में मलावी पहले स्थान पर है.

0 shares 49 views 0

बेटियों को सुरक्षा का स्वराज कब मिलेगा?

Wednesday 27 September 2017, 10:39 am

छेड़छाड़ के 2 वीडियो, पहला विडियो आंध्र प्रदेश से और दूसरा मध्य प्रदेश से दोनों विडियो वायरल हो गए है। दोनों मामलों में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

0 Responses

Most from this category